Cricketer Rishabh Pant: क्रिकेटर ऋषभ पंत मना रहे हैं अपना 25वां जन्मदिन, उर्वशी रौतेला ने दिया किस

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Cricketer Rishabh Pant) आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि ऋषभ का जन्म साल 1997 में 4 अक्टूबर को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था जो कि शुरू से ही क्रिकेट प्रेमी रहे हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट | भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Cricketer Rishabh Pant) आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि ऋषभ का जन्म साल 1997 में 4 अक्टूबर को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था जो कि शुरू से ही क्रिकेट प्रेमी रहे हैं। उनके इस 25 साल के सफर में उन्होंने काफी संघर्ष किया है। जिसका नतीजा आज हम सबके सामने है। बेहद ही कम उम्र में इतनी बड़ी सफलता हासिल करने वाले बल्लेबाज पंत सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले सेलिब्रिटिश में से एक हैं। तो आइए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें…

यह भी पढ़ें – पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने पकड़ी MP में रफ्तार, इतनी बढ़ गई ईंधन की कीमत, जानें ताजा भाव

ऋषभ ने महज 12 साल की उम्र में अपने घर को छोड़ दिया था. जिसके बाद वो अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करते रहे। उनका यह 6 सालों का दौर काफी संघर्षपूर्ण रहा। उन्हें 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने का मौका मिला। उन्होने अभी तक 31 टेस्ट, 26 वनडे और 57 टी20 मुकबले खेले हैं. पंत ने टेस्ट में 2123, वनडे क्रिकेट मैच में 840रन जबकि टी20 में 933 रन बनाए हैं. जिसके बाद उन्होंने बेहद कम समय में अपने आप को सर्वश्रेष्ठ साबित किया और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इतना ही नहीं जब ऋषभ पंत दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे उसी बीच उनके पिता का निधन हो गया था. इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट को नहीं छोड़ा और बिना अपने पथ से विचलित हुए टीम के लिए खेलते नजर आएं। आइए जानते हैं उनके क्रिकेट जर्नी…

यह भी पढ़ें – World Highest Lord Shiva Temple: जानिए कहां है सबसे ऊंचाइयों पर स्थित यह शिव मंदिर, देखें वीडियो

2019 के टेस्ट मैच में बनाए 159 रन

साल 2019 में ऋषभ को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 159 रन बनाए जिसमें 15 चौके और 1 छक्का भी शामिल था।

2022 के टेस्ट मैच में बनाए 146 रन

साल 2022 में ऋषभ ने 111 गेंद में कुल 146 रन अपने नाम किए। जिस वक्त इंग्लैंड का पलड़ा भारी था उस समय उनकी शानदार बैटिंग ने पूरे देशवासियों का दिल जीत लिया। बता दें कि यह मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे।

यह भी पढ़ें – Dussehra : दशहरा के दिन कर ले इस एक पक्षी के दर्शन, चमक उठेगा भाग्य, दूर होंगे कष्ट

आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर उनके फ्रेंड्स के साथ ही उनके फैंस भी जन्मदिन की बधाइयां देने में लगे हुए हैं. वहीं, उर्वशी रौतेला ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। बता दें कि अभिनेत्री ने ‘Happy Birthday’ के कैप्शन के साथ फ्लाइंग किस करते हुए एक रील शेयर की है। जिसमें वो लाल रंग के ड्रेस पहनी हुई नजर आ रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Urvashi Rautela (@urvashirautela)