IPL 2024: पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की शानदार जीत, RCB को 6 विकेट से हराया

IPL 2024 का पहला मुकाबला RCB और CSK के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2024: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच एम ए चिदंबर स्टेडियम, तमिलनाडु में खेला गया, जहां  ने CSK  की टीम ने RCB की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 173 रन बनाई। वहीं 174 रनों का पीछा करने उतरी CSK की टीम ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही 17वें सीजन की शुरूआत चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत के साथ की।

रचिन रवींद्र ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

CSK की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रचिन रवींद्र ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 15 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ शिवम दूबे ने 28 गेंदों में 1 छक्के और 4 चौके की मदद से 34 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही रवींद्र जड़ेजा ने 17 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 25 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं बात करें RCB की गेंदबाजी की तो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट कैमरून ग्रीन ने चटकाए। जबकि यश दयाल और करन शर्मा को 1-1 विकेट मिला।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।