DC VS GT: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत, गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी कमाल की रही। सबसे ज्यादा 3 विकेट मुकेश कुमार ने चटकाए। वहीं ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने 2-2 विकेट चटकाए।

Delhi Capitals

IPL 2024 DC VS GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 32वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला गया है। जहां DC की टीम ने मैच को 6 विकेट से आसानी से जीत लिया। आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए GT की टीम ने 17.3 ओवर में ऑलआउट होकर महज 89 रन ही बना पाई। वहीं 90 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 8.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 92 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। वहीं आपको बता दें गुजरात टाइटंस का यह स्कोर IPL  का सबसे कम स्कोर है।

IPL में GT का सबसे कम स्कोर

  • 89 बनाम DC- 2024 (अहमदाबाद)
  • 125/6 बनाम DC- 2023 (अहमदाबाद)
  • 130 बनाम LSG- 2024 (लखनऊ)
  • 135/6 बनाम LSG- 2023 (लखनऊ)

दिल्ली कैपिटल्स ने आसानी से जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने आसानी से गुजरात को मैच हरा दिया। दिल्ली की कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने बनाए। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 रनों की पारी खेली। वहीं शाई होप ने 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 10 गेंदों में 19 रन बनाए। जबकि ऋषभ पंत ने 11 गेंदों में 1 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 16 रन बनाए।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।