Dhoni Lifestyle: धोनी के पास ‘बंगला है, गाड़ी है, पैसा है’ पर कितना? जानने के लिए पढ़ें हमारी खबर

Dhoni Lifestyle

Dhoni Lifestyle And Networth: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सबसे पॉपुलर क्रिकेटर्स में होती है। अपने करियर के दौरान विकेट के पीछे रहकर उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में जो बदलाव किए हैं वह किसी से छिपे नहीं हैं। आज रांची के राजकुमार अपना 42 वां बर्थडे मना रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हो में होती है और उनकी कुल संपत्ति 1000 करोड़ से ज्यादा की है। कई ब्रांड्स का चेहरा बनकर वह करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं। उन्हें लग्जरी बाइक और कार का बहुत शौक है और इस बात का अंदाजा उनके कलेक्शन को देखकर लगाया जा सकता है। आज हम आपको थलाइवा की लग्जरियस लाइफ स्टाइल के बारे में बताते हैं।

MS Dhoni की नेटवर्थ

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के रिकार्ड्स में जिस तरह से अपना जलवा बनाए हुए हैं ठीक उसी तरह कमाई के मामले में भी वह धुरंधर से कम नहीं हैं। उनकी नेटवर्थ की बात की जाए तो वह महीने में चार करोड़ से ज्यादा और साल में 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई करते हैं। वो कुल 1070 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

लग्जरी बंगले और प्रॉपर्टी

2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले महेंद्र सिंह धोनी रांची में रहते हैं, जहां उनका एक आलीशान बंगला है, जहां वो अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहते हैं।। इसके अलावा मुंबई और देहरादून जैसी जगहों पर भी उनके शानदार बंगले हैं, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए है। रांची में क्रिकेटर का कैलाशपति नाम से एक फार्म हाउस है जो 7000 एकड़ में फैला हुआ है। अपने संन्यास के बाद उन्होंने यहां पर करोड़ों रुपए का इन्वेस्टमेंट किया है। यहां से फल, सब्जी और पोल्ट्री फॉर्म समेत दूध भी बेचा जाता है। रांची में माही रेजिडेंसी के नाम से उनका एक होटल भी है। फिलहाल इसकी कोई फ्रेंचाइजी नहीं है और यह सिर्फ रांची में ही मौजूद है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

धोनी का बिजनेस एंपायर

क्रिकेट के साथ बिजनेस की दुनिया में भी धोनी काफी एक्टिव हैं। उन्होंने गरुड़ा एयर स्पेस जो एक ड्रोन स्टार्टअप कंपनी है उसमें निवेश किया हुआ है साथ ही वह इस के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। माही का अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसकी मैनेजिंग डायरेक्टर उनकी पत्नी साक्षी हैं। यह प्रोडक्शन हाउस रोर ऑफ द लॉयन जैसी सीरीज बना चुका है।

धोनी कितने फिटनेस फ्रीक हैं इस बात का अंदाजा उन्हें देखकर लगाया जा सकता है। जिम इंडस्ट्री में उन्होंने अच्छा खासा इन्वेस्ट किया हुआ है और उनके स्पोर्ट्स फिट वर्ल्ड नाम से 200 से ज्यादा जिम भारत में चल रहे हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्स वियर और फुटवियर ब्रांड भी धोनी के बिजनेस में से एक है। ये ब्रांड उनकी जर्सी के नंबर सेवन के नाम से है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

शानदार गाड़ियों का कलेक्शन

धोनी शुरुआत से ही लग्जरी बाइक और कार के शौकीन रहे हैं और उनके पास एक से बढ़कर एक गाड़ियों का कलेक्शन है। कार की बात की जाए तो उनके पास हमर, ऑडी, मर्सिडीज़ पोर्श 911, रेंज रोवर, मित्सुविशी पजेरो समेत कई गाड़ियां हैं। वहीं हार्ले डेविडसन फैट बॉय, कावासाकी निंजा एच 2, सी Hellcat X32 जैसी शानदार बाइक्स उनके कलेक्शन में शामिल है। माही के पास 7 लग्जरी गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत 12 करोड़ से ज्यादा की है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए दी गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News