Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर

Dinesh Karthik: आईपीएल से संन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक को एक बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। अब वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बैटिंग कोच होने के साथ-साथ मेंटर भी हैं।

Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2025 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बैटिंग कोच और मेंटर बनाया गया है। आरसीबी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम दे दी है। बता दें कि कार्तिक ने इसी सीजन आईपीएल से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद अब वो एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं।

आरसीबी का एक्स पोस्ट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के माध्यम से यह बताया गया है कि दिनेश कार्तिक को अब मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पोस्ट में लिखा है कि ”कार्तिक आरसीबी में नए अवतार के साथ वापसी कर रहे हैं। दिनेश कार्तिक आरसीबी मेंस टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। आप किसी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं लेकिन, उसके अंदर से क्रिकेट को बाहर नहीं कर सकती है।”

शानदार रहा कार्तिक का आईपीएल करियर

बात करें दिनेश कार्तिक के अब तक के आईपीएल करियर की वो बहुत शानदार रहा है। कार्तिक ने कुल 257 मैच खेले हैं जिसमें कुल 4842 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। उनके बल्ले से 22 अर्धशतक भी लग चुके हैं। सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बात की जाए तो वो नाबाद 97 रन का रहा है। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन का आईपीएल खेलने के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। आईपीएल के इस सीजन में कार्तिक ने 15 मैचों में 326 रन बनाए थे। उन्हें एक अच्छे फिनिशर के रूप में जाना जाता है।

आईपीएल की 6 टीमों का रहे हिस्सा

दिनेश कार्तिक ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सभी सीजन खेले हैं। इस दौरान वो 6 टीमों का हिस्सा भी रह चुके हैं, लेकिन केवल एक बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। कार्तिक साल 2012 से लेकर साल 2013 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे। इसी समय आईपीएल 2013 में उन्होंने 19 मैचों में 510 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को पहली बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News