सुसाइड करने वाले थे दिनेश कार्तिक, इस शख्स ने बदल दी सोच, अब बल्ला गरज रहा

आईपीएल 2022 में एक ऐसा खिलाड़ी है जो लगातार सुर्खियों में छाया हुआ है। इस 36 साल के प्लेयर की फॉर्म इतनी गजब चल रही है कि अब फैंस मांग कर रहे हैं बीसीसीआई से कि वह इसे टीम इंडिया के लिए चुने।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। IPL 2022 में एक ऐसा खिलाड़ी है जो लगातार सुर्खियों में छाया हुआ है। इस 36 साल के प्लेयर की फॉर्म इतनी गजब चल रही है कि अब फैंस मांग कर रहे हैं बीसीसीआई से कि वह इसे टीम इंडिया के लिए चुने। जी हां हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जो अभी इस साल बेंगलुरु की टीम से खेल रहे हैं। इस उम्र तक आते-आते तकरीबन खिलाड़ी सन्यास लेने की घोषणा कर देते हैं लेकिन कार्तिक का यह प्रदर्शन देखकर सभी लोग हैरान हैं। तो क्या कार्तिक के लिए यह इतना आसान था आइए जानते हैं:

यह भी पढ़ें – KGF 2 में यश की मां का किरदार निभाने वाली Archana Jois की असली उम्र आपको हैरान कर देगी

कार्तिक के ट्रेनर ने बताया कि उनके पत्नी और सबसे अच्छे दोस्त ने उन्हें इतना बड़ा धोखा दिया तब वह अपनी जिंदगी से परेशान हो गए और आत्महत्या के बारे में भी सोच लिया। बात करें 2007 से 2011 के बीच कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरा विकल्प के तौर पर देखा जाता था। जिन सीरीज में धोनी का सिलेक्शन नहीं होता था उसमें दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे नजर आते थे। साथ ही घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन होने के बाद उन्हें तमिलनाडु का कैप्टंसी दे दिया गया था। लेकिन यह ज्यादा दिन नहीं चला और सब कुछ एक झटके में खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 22 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

दरअसल 2007 में अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से दिनेश कार्तिक ने शादी की थी, लेकिन कुछ सालों बाद दिनेश के दोस्त व टीम के हिस्सा मुरली विजय से उनकी पत्नी का अफेयर चलने लगा और वह मुरली विजय की बच्चे की मां बनने वाली थी। इस बात की जानकारी पूरे तमिलनाडु के खिलाड़ियों के थी शिवाय दिनेश को छोड़कर। उसके बाद उनकी पत्नी ने उन्हें यह बात बताई और तलाक ले लिया।

यह भी पढ़ें – Entertainment: KGF chapter 2 ने 7 दिन में तोड़े कमाई के सभी रिकॉर्ड

इस सदमे से दिनेश उबर नहीं पाए और उनके प्रदर्शन में दिन प्रतिदिन गिरावट आने लगी। वहीँ धोनी चेन्नई के लिए और भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहे थे जबकि कार्तिक इंडिया टीम से भी बाहर हो गए थे और उनसे तमिलनाडु की कप्तानी भी छीन ले गई थी। वह इतने परेशान हो गए थे कि उन्होंने अपनी ट्रेनिंग तक छोड़ दी और जिम जाना भी बंद कर दिया। फिर ट्रेनर को एक दिन उनकी चिंता हुई और वह उनके घर गए तो वह कार्तिक को देखकर शौक हो गए हैं क्योंकि वह दाढ़ी बढ़ाए हुए एक कोने में बैठे हुए थे।

यह भी पढ़ें – आखिर क्यों गर्मियों में जलन करते हैं पैर, जानते हैं इसका कारण और बचाव

उसके बाद उन्होंने उनकी बातों को माना और जैसे-तैसे वापस से जिम आना चालू किया वहां है पर उनकी मुलाकात दीपिका पल्लीकल से हुई जिसके बाद उन्होंने उससे शादी कर ली। दीपिका भी स्क्वैश खिलाड़ी हैं और इन्होंने कार्तिक को नेट पर दोबारा अभ्यास करने के लिए न केवल मोटिवेट किया बल्कि खुद भी स्क्वैश की तैयारी करते हुए खिताब भी जीता। इसके बाद दिनेश भारतीय टीम के लिए भी सेलेक्ट हुए, कोलकाता के कप्तान बने और अब आईपीएल में भी धुआंधार पारी खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।