भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। दूसरे मुकाबले में शोएब बशीर अपना डेब्यू मैच खेलने वाले हैं। बता दें सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से बढ़त बनाई हुई है।

ind vs eng

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा मुकाबला 2 फरवरी 2024 को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से दो बदलाव किए गए हैं। वहीं इंग्लैंड ने पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से बढ़त बनाई हुई है।

इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मुकाबले मे अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। जिसमें जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर का नाम शामिल हैं। बता दें शोएब बशीर वीजा मिलने में देरी के कारण पहले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। वहीं इन दो खिलाड़ियों को मार्क वुड और जैक लीच की जगह पर लिया गया है। बता दें जैक लीच ने पहले टेस्ट मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया था। लेकिन चोट लगने की वजह से उन्हें बाहर कर दिया गया है। वहीं शोएब बशीर का यह मैच डेब्यू मैच होने वाला है।

ये इंग्लैंड की प्लेइंग-11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन खिलाड़ी के नाम हैं।

भारत की प्लेइंग-11 अभी नहीं हुई फाइनल

वहीं दूसरी तरफ भारत की प्लेइंग-11 का ऐलान नहीं हुआ है। भारतीय टीम का ऐलान मैच के दिन हो सकती है। वहीं दूसरे मुकाबले में भारत कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलेगा, जोकि भारत के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। बता दें विराट कोहली शुरूआती 2 टेस्ट मैच से पहले ही बाहर हो चुके थे। वहीं केएल राहुल और रविंद्र जड़ेजा भी चोट लगने की वजह से दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News