इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास

वह अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 19 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरहम के मैदान पर खेलेंगे।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा टेस्ट कप्तान और वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया है।

लॉर्ड्स के ऐताहासिक मैदान पर 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी टीम के लिए 84 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 104 एकदिवसीय मैच खेले है। वह अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 19 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरहम के मैदान पर खेलेंगे।

स्टोक्स ने अपने सन्यास की जानकारी ट्विटर से साझा की जहां उन्होंने लिखा, ”मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे क्रिकेट मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला करना अविश्वसनीय रूप से काफी कठिन रहा है। मैंने इंग्लैंड की टीम में अपने साथियों के साथ हर मिनट के खेल को पसंद किया है। हमने इस दौरान एक अविश्वसनीय यात्रा की है।”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं टेस्ट क्रिकेट को सब कुछ दूंगा और अब इस फैसले से मुझे लगता है कि मैं टी20 प्रारूप में पूरी तरीके से योगदान देने को प्रतिबद्ध हूं। मैं जोस बटलर, मैथ्यू मोट, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को आगे की सफलता के लिए विश करना चाहता हूं। हमने पिछले सात वर्षों में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में काफी प्रगति की है और भविष्य काफी उज्ज्वल दिख रहा है।”