Eng vs pak : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 74 रन से दी मात, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

England vs Pakistan : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया। जहाँ इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 74 रन से हरा दिया है। वहीं टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए। और जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 579 रन बना सकी। इस तरह दूसरी पारी में इंग्लैंड 78 रन के बढ़त के साथ मैदान पर उतरी।

बता दें कि दूसरी पारी में इंग्लैंड ने सात विकेट पर 264 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह इंग्लैंड टीम को कुल 342 रन की बढ़त हासिल हुई और टीम ने पाकिस्तान के सामने 343 रन का लक्ष्य रखा था। वहीं जवाब में पाकिस्तान की टीम पांचवें दिन 268 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की दूसरी पारी में साउद शकील ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ने चार-चार विकेट लिए। जैक लीच ने नसीम शाह को एल्बीडब्ल्यू कर पाकिस्तान की पारी 268 रन पर समेट दिया। नसीम ने छह रन बनाए और 46 गेंदें खेलीं। इस तरह इंग्लैंड ने 74 रन से जीत हासिल की।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम 17 वर्षों बाद इंग्लैंड का दौरा कर रही है और पहले ही टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है क्योंकि सुरक्षा कारणों से कोई टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थी। इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ उसके घर में 22 साल बाद कोई टेस्ट जीत सका है।