श्रीलंकाई टीम की शानदार जीत, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

sri lanka wons

England vs Sri Lanka World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का 25वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जहाँ इंग्लैंड को श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन बनाए थे। 157 रन का टारगेट श्रीलंका की टीम ने 2 विकेट खोकर 25.4 ओवर में हासिल कर लिया।

विश्व कप में यह इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है। इस हार के बाद इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल के 9वें स्थान पायदान पर है जबकि श्रीलंका 5वें नंबर पर आ गई है इस हार के बाद भी इंग्लैंड वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है। उसके पास टॉप-4 में पहुंचने के कुछ मौके हैं। अभी इंग्लैंड टीम के खाते में 5 मुकाबलों के बाद एक जीत और 4 हार के बाद 2 अंक हैं। इंग्लैंड के 4 मैच बचे हैं। जिसमें इंग्लैंड को अपने शेष मुकाबले अच्छे नेट रन रेट के साथ जीतने होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की पारी ख़राब शुरुआत रही, इंग्लैंड से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए, जबकि ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 30 और डेविड मलान ने 28 रन बनाए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरु कुमार ने 3 विकेट लिए, जबकि कसुन रजिथा और एंजलो मैथ्यूज को 2-2 विकेट मिले। एक सफलता महीश तीक्षणा के हिस्से आई, जबकि एक बैटर रन आउट हुआ।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कुसल परेरा चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कुसल मेंडिस भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन पथुम निसांका और सदीर समरविक्रमा ने शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। निसांका 77 रन और सदीरा 65 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए दोनों विकेट डेविड विली ने लिए।

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए 3 बदलाव किए। चोटिल रीस टॉप्ली के अलावा हैरी ब्रूक और गस एटिंकसन मैच में नहीं खेल रहे हैं। क्रिस वोक्स, मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन की वापसी हुई है। वहीं, श्रीलंकाई टीम में एंजेलो मैथ्यूज और लहिरू कुमारा की वापसी हुई है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, लहिरु कुमारा और दिलशान मदुशंका।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News