FIDE Chess Olympiad: चेस लवर्स के लिए गुड न्यूज! भारत में पहली बार होगी विश्व प्रसिद्ध चेस प्रतियोगिता, निरीक्षण जारी

FIDE Chess Olympiad 2022 इस साल भारत में ही आयोजित किया जाएगा। जी हाँ इस साल चेन्नई में विश्व प्रसिद्ध चेस प्रतियोगिता का आयोजन होने वाला है, इसका आयोजन भारत में ऑल इंडिया चेस फेडरेशन द्वारा किया जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इस साल लवर्स के लिए एक खुशखबरी है। Chess एक ऐसा खेल है जिसमें दिमाग के साथ-साथ सब्र की जरूरत पड़ती है। भारत में हर घर में एक ऐसा सदस्य जरूर होता है, जिसे चेस खेला काफी पसंद होता है।  तो उनके लिए एक अच्छी खबर साबित हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक पाँच बार रह चुके वर्ल्ड चेस चैंपियन ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने इसकी बात की घोषणा की है की FIDE Chess Olympiad 2022 इस साल भारत में ही आयोजित किया जाएगा। जी हाँ इस साल चेन्नई में विश्व प्रसिद्ध चेस प्रतियोगिता का आयोजन होने वाला है, इसका आयोजन भारत में ऑल इंडिया चेस फेडरेशन द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़े … Sports: IPL 2022 में शतक जड़कर इस बल्लेबाज ने रच दिया इति

इस बात की खुशी जाहिर करते हुए इस बात की घोषणा की है की भारत में पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन उनके ही होम टाउन में किया जा रहा है। उनके मुताबिक इसके पीछे तमिलनाडु सरकार और ऑल इंडिया चेस फेडरेशन बहुत बड़ा हाथ है। तमिलनाडु सरकार ने यह भी गारंटी दी है कि कुछ दिनों में ही इसका आयोजन देश में किया जाएगा। बता दें कि यह कंपटीशन काफी पुराना है और बहुत ही ज्यादा फेमस भी है। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी ही खुद को lucky समझते हैं। यह प्रतियोगिता 1927 से ही आयोजित की जा रही है और ऐसा पहली बार हो रहा है कि यह प्रतियोगिता भारत में आयोजित की जा रही है। हालांकि एशिया में यह प्रतियोगिता पूरे 30 साल बाद आयोजित होने वाली है। FIDE Chess Olympiad 2022 का आयोजन 28 जुलाई, 2022 से लेकर 14 अगस्त, 2022 तक चेन्नई में होगा, जिसमें 2000 प्रतिभागी भाग लेंगे।