19 सितंबर को खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच, यहां जानिए किस खिलाडी को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह!

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वहीं इस सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

19 सितंबर से चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। दरअसल इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए भारतीय टीम के खिलाडी नेट प्रैक्टिस में अपना पसीना बहा रहे हैं। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के सामने इस सीरीज में सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगी।

दरअसल 19 सितंबर से होने वाले इस मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन को लेकर कई कयास लगाते हुए देखे जा रहे हैं। बता दें कि सीरीज में भारत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने वाली हैं, मगर बीसीसीआई द्वारा अभी केवल पहले टेस्ट के लिए ही भारतीय टीम की घोषणा की गई है। वहीं आपको बता दें कि पहले टेस्ट के लिए कुछ नए और युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है।

यहां जानें किसे मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका

हालांकि ओपनिंग की बात करें, तो संभावना जताई जा रही है कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दरअसल यशस्वी जायसवाल का हालिया प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा है, ऐसे में उन्हें इस भूमिका के लिए उपयुक्त माना जा रह है। वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन गिल का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, जबकि चौथे स्थान पर टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली खेल सकते है। विराट कोहली का अनुभव टीम को मध्यक्रम में मजबूती देगा।

पांचवें और छठे नंबर पर चयन होगा मुश्किल

वहीं पांचवें नंबर पर टीम में केएल राहुल का चयन किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राहुल ने शानदार शतक लगाया था। हालांकि ऐसे में सरफराज खान को शायद बेंच पर बैठना पड़े और प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिले। वहीं विकेटकीपर की भूमिका में ऋषभ पंत नजर आ सकते है, जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को भी काफी फायदा पहुंचा सकते हैं।

3 स्पिनर्स और 2 फास्ट बॉलर्स के साथ उतर सकती है टीम

दरअसल स्पिन गेंदबाजी विभाग में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की तिकड़ी को शामिल किए जाने की संभावना जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार चेन्नई की स्पिन-अनुकूल पिच को ध्यान में रखते हुए, तीन स्पिनरों का चयन बांग्लादेश के खिलाफ किया जा सकता है। हालांकि, इसका मतलब यह हो सकता है कि अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। दरअसल इस पिच पर कुलदीप यादव की स्पिन और अश्विन की अनुभवी ऑफ स्पिन कारगार साबित हो सकती हैं। इसके साथ ही तेज गेंदबाजी की बात करें तो इसमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जा सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News