भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार खबर, इस दिन से ईरानी कप 2024 का हो रहा आगाज़, मुबंई के कप्तान होंगे अजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार खबर सामने आई है। दरअसल जल्द ही अब ईरानी कप 2024 का आगाज़ भी होने वाला है। यहां जानिए कब इसके मुकाबले शुरू हो रहे हैं।

भारतीय घरेलु क्रिकेट का आगाज हो चुका है। वहीं दलीप ट्रॉफी का समापन भी हो चुका है। दरअसल दलीप ट्रॉफी का खिताब इंडिया ए ने अपने नाम किया है। वहीं अब जल्द ही ईरानी कप 2024 का आगाज़ जल्द ही होने वाला है। वहीं इसके लिए मुंबई की टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को दी गई है। जानकारी दे दें कि इस टीम में भारतीय क्रिकेट के प्रमुख सितारे श्रेयस अय्यर और शार्दूल ठाकुर भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक ईरानी कप 2024 यह टूर्नामेंट 1 से 5 अक्टूबर के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इसमें रणजी ट्रॉफी विजेता मुंबई का सामना रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम से होने वाला है।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ट्रॉफी का सूखा खत्म किया

दरअसल मुंबई की टीम ने 2015-16 सीजन तक 41 बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन 2016 के बाद टीम को लंबे समय तक खिताबी जीत नहीं मिल सकी थी। हालांकि 2016 और 2021 में टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन सौराष्ट्र और मध्य प्रदेश से हार का समाना करना पड़ा था। आखिरकार, 2022 में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में एक बार फिर मुंबई ने यह सूखा खत्म करते हुए 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का यह खिताब अपने नाम किया था, जिससे टीम की 6 साल की खिताबी प्रतीक्षा खत्म हुई थी।

श्रेयस अय्यर के लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट

वहीं दूसरी और श्रेयस अय्यर के लिए ईरानी कप एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होने वाला है, क्योंकि श्रेयस अय्यर को मुंबई की टीम में शामिल किया गया है। हालांकि हाल ही में अय्यर ने दलीप ट्रॉफी में टीम-डी की कप्तानी की थी। इसके साथ ही 2023 में वे भारत के लिए वनडे विश्व कप में खेल चुके हैं, लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन में कमी देखने को मिली है, जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर होना पड़ा था और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं दिया गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News