GT vs PBKS: IPL 2024 में पंजाब किंग्स का शानदार प्रदर्शन, गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया

GT vs PBKS: IPL 2024 में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां पर पंजाब किंग्स ने बेहतरीन मैच खेलते हुए गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हरा दिया।

Saumya Srivastava
Published on -

GT vs PBKS: IPL 2024 का 17वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ। दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां पर गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाया। वहीं पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का टारगेट दिया। आईपीएल के पूरे सीजन में 5वीं बार पंजाब ने 200 या उससे ज्यादा का टारगेट पूरा किया है।

पंजाब ने पूरा किया 200 का टारगेट

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला में GT ने पहले बल्लेबाजी की। जहां पर गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। वहं इसके जवाब में पंजाब ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर ही ये टारगेट हासिल कर लिया। इसी के साथ पंजाब ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया। बता दें कि गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं पंजाब के शशांक सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

पंजाब के शशांक ने खेली तूफानी पारी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स 200 रनों का पीछा करने उतरी। जहां पर पंजाब की शुरूआती पारी अच्छी नहीं रही। लेकिन शशांक सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए 29 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 61 रनों की पारी खेली। उनकी ये पारी पंजाब किंग्स के काम आई। इसलिए पंजाब गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हरा पाने में सफल रही। बता दें कि पंजाब ने 200 रनों का टारगेट पूरा किया। जो अभी तक के आईपीएल सीजन में सिर्फ 5 बार ही हुआ है।

कप्तान शुभमन गिल का पचासा

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन का पहला अर्धशतक जड़ दिया है। बता दें कि गिल के करियर का अब तक ये 19वां पचासा है। साल 2019 से लेकर अबतक पंजाब के खिलाफ गिल ने नौ पारियों में छह अर्धशतक लगाया है। वहीं गिल की इस पारी की वजह से ही गुजरात टाइटंस पंजाब के खिलाफ 200 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News