IPL 2024 में मुंबई इंडियंस से खेलेंगे हार्दिक पांड्या, गुजरात टाइंटस के साथ हुई डील

hardik Pandya

Hardik Pandya Returns to Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में एक बार फिर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडिंयस की तरफ से खेलेंगे। हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हो गई है। इसकी आधिकारीक घोषणा कर दी गई है। हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से खरीद लिया है। अगले महीने होने वाले ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज का सिलसिला 26 नवंबर तक जारी था। वहीं 26 नवंबर को IPL की सारी टीमें बीसीसीआई को खिलाड़ियों की लिस्ट को दिया गया था। जहां हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने रिटेन कर लिया था। लेकिन कुछ ही समय के बाद ही हार्दिक पांड्या को लेकर मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच कैश में डील हो गई। आपको बता दें अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन की ट्रेडिंग रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के साथ कर ली है। अब कैमरून ग्रीन रॉयल चैलेंजर्स की टीम में नजर आएंगे।

हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस में लौटने के बाद शेयर किया वीडियो

आधिकारीक एलान के बाद हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें हार्दिक पांड्या की ढ़ेर सारी तस्वीरे मुंबई इंडियंस की जर्सी के साथ देखा जा सकता है।

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की मिली थी कमान

हार्दिक पांड्या को 2022 में IPL फ्रेंचजाइजी में जुड़ी नई टीम गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया था। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस पहले ही सीजन में IPL 2022 का खिताब जीता था। हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइट्स की तरफ से खेलते हुए 2022 में 15 मैचों में 487 रन बनाया था। इस दौरान उन्होंने 4 अर्द्धशतक लगाया था। जबकि IPL 2023 में उन्होंने कुल 16 मैचों में 346 रन बनाया था। वहीं इस दौरान उन्होंने 2 अर्द्धशतक लगाया था। आपको बता दें हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में चले जाने के बाद गुजरात टाइटंस का कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है।

साल 2015 में किया था डेब्यू

हार्दिक पांड्या ने IPL 2015 में डेब्यू किया था। उन्होंने 7 साल 2015 से 2021 तक मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था। वहीं एक बार फिर वे मुंबई इंडियंस में वापस लौट आए हैं। आपको बता दें हार्दिक पांड्या ने IPL करियर में कुल 123 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 2309 रन बनाया है। जिसमें 10 अर्द्धशतक शामिल है। वहीं उन्होंने IPL करियर में कुल 53 विकेट लिया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News