04 करोड़ नकद इनाम रवि दहिया को देगी हरियाणा सरकार , पंजाब सरकार कांस्य पदक विजेता राज्य के हॉकी खिलाड़ियों को देगी एक करोड़

दिल्ली ,डेस्क रिपोर्ट। टोक्यो ओलंपिक्स में पदक लाने वाले खिलाड़ियों पर इनामों की बारिश शुरू हो गई है। सबसे  पहले बात करेगे भारतीय पुरूष हॉकी टीम की, भारतीय हॉकी टीम ने शानदार मैच का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक देश के नाम कर दिया। पंजाब सरकार हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये नकद देने जा रही है। पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने घोषणा की है। कि उनकी सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के रूप में एक करोड़ की राशि देगी, खेल मंत्री ने कहा कि भारतीय हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी है कि (टीम में शामिल) पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। हम आपकी वापसी का इंतजार करेंगे और ओलंपिक में पदक का जश्न मनायेगें। टोक्यो ओलंपिक्स कांस्य पदक जीतने वाली टीम में कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पंजाब के आठ खिलाड़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य हैं। पंजाब के अन्य खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह हैं। वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी गुरूवार को हॉकी खिलाड़ियों विवेक सागर और नीलकांत शर्मा के लिये एक एक करोड़ रूपये के पुरस्कार की घोषणा की है, जो तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

Tokyo Olympics : स्वर्गीय माँ के झुमकों का लॉकेट पहनकर मैदान में उतरे हॉकी खिलाड़ी सुमित

दूसरी तरफ टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता है, टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने पर हरियाणा सरकार ने उन्हें पुरस्कार देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रवि दहिया को 4 करोड़ रुपये ईनाम के रुप में देने की घोषणा की है। प्रदेश की खेल नीति के अनुसार सिल्‍वर जीतने पर रवि को 4 करोड़ रुपये की नकद राशि, क्लास वन की नौकरी और रियायती दर पर हुड्डा का प्लॉट मिलेगा।इसके साथ ही रवि दहिया के गांव नाहरी में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर रेसलिंग स्टेडियम भी बनाया जाएगा।