IPL 2022 के Winner और Runner-up को पुरस्कार के रूप में कितनी राशि मिलेगी? जानते हैं आंकड़ा

पिछले साल की तरह इस साल भी आईपीएल जीतने वाली टीम को इनाम के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, उपविजेता टीम पर भी पैसे की बरसात होगी, उसे पिछले साल के मुकाबले 50 लाख रुपये अधिक मिलेंगे।

खेल जगत, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 29 मई (रविवार) को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2022 की Winner टीम को चमचमाती ट्रॉफी के साथ प्राइज मनी के तौर पर मोटी रकम भी मिलेगी। वहीँ हारने वाली टीम को भी अच्छी खासी रकम दी जाएगी ।

यह भी पढ़ें – IPL 2022 क्लोजिंग सेरेमनी में यह सुपरहिट फिल्म स्टार करेंगे परफॉर्म, जाने क्या होगा खास

गुजरात टाइटंस का यह लीग में पहला साल है। वहीं, राजस्थान आईपीएल के डेब्यू साल यानी 2008 की चैंपियन टीम है, जो 14 साल बाद फाइनल में पहुंची है। दोनों के बिच मुकाबला देखना शानदार रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2022 की चैंपियन बनने वाली टीम को इनाम के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिलेंगे। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स को भी 20 करोड़ रुपये मिले थे। हालाँकि खिताब जीतने वाली टीम की प्राइज मनी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन फाइनल हारने वाली टीम को पिछले साल से 50 लाख रुपये ज्यादा दिए जाएँगे। पिछले साल की Runner-up रही कोलकाता नाइट राइडर्स को 12.50 करोड़ रुपये मिले थे। वहीँ इस साल फाइनल हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाएँगे।

यह भी पढ़ें –MP : BJP खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की घोषणा 

final खेलने वाली टीमों के अलावा प्लेऑफ खेलने वाली बाकी टीमों को भी बड़ा अमाउंट दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे और चौथे नंबर की टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। आईपीएल के पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप अवार्ड दिया जाता है। इस साल ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप अवार्ड के अंतर्गत इनाम के तौर पर 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं, इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी।