ICC Team of the Tournament: ICC के टीम ऑफ द टूर्नामेंट में रोहित शर्मा समेत 6 भारतीय शामिल, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

ICC Team of the Tournament: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में भारत के रोहित शर्मा समेत 6 खिलाड़ियों के नाम हैं। वहीं विराट कोहली को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

ICC Team of the Tournament: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में भारत के रोहित शर्मा समेत 6 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। जबकि विराट कोहली को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। आईसीसी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें भारत के 6 खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के 1, ऑस्ट्रेलिया के 1 और अफगानिस्तान के 3 खिलाड़ी शामिल हैं।

रोहित शर्मा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

आईसीसी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें अफगानिस्तान टीम के रहमानुल्लाह गुरबाज और भारत के रोहित शर्मा को बतौर ओपनर चुना गया है। दोनों ही बल्लेबाजों ने इस पूरे टूर्नामेंट में अपनी तूफानी पारी से सभी को प्रभावित किया। जहां पर गुरबाज टूर्नामेंट में 281 रनों की पारी खेलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं रोहित ने टूर्नामेंट में 257 रनों की तूफानी पारी खेली। इसलिए वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

विराट को नहीं मिली कोई जगह

आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट की जो लिस्ट जारी की है उसमें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम नहीं हैं। बता दें कि विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी। किंग कोहली की दमदार पारी की वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर ट्राफी अपने नाम की।

तेज गेंदबाजों की लिस्ट में ये नाम शामिल

तेजी गेंदबाजों की लिस्ट की बात की जाएं तो इसमें फजलहक फारूकी, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं। वहीं फजलहक फारूकी इस टूर्नामेंट में 17 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। इसमें अर्शदीप के नाम भी 17 विकेट है। वहीं बुमराह ने 15 विकेट लिए है। जबकि फाइनल मैच तो छोड़कर अपने सभी मुकाबले को जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका के किसी भी खिलाड़ी को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली हैं।

इन्हें मिली लिस्ट में जगह

आईसीसी की टी20 विश्व कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल नाम हैं- रहमानुल्लाह गुरबाज (अफगानिस्तान), रोहित शर्मा (भारत), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया), सूर्यकुमार यादव (भारत), हार्दिक पांड्या (भारत), अक्षर पटेल (भारत), जसप्रीत बुमराह (भारत), अर्शदीप सिंह (भारत ), राशिद खान (अफगानिस्तान) और फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान)।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News