ICC Ranking : एकदिवसीय रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़कर आगे निकला पाकिस्तान

न्यूजीलैंड टॉप पर

खेल, डेस्क रिपोर्ट। icc rankings : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की सोमवार को जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। टीम चौथे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, पाकिस्तान की टीम को फायदा पहुंचा है। पाकिस्तान ने हाल ही में वेस्टइंडीज का तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। इसके बाद उनकी रैंकिंग पांच से चार हो गई है।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : यहाँ 115 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 28 जून से पहले करें आवेदन

आपको बता दें कि ICC वनडे की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के 102 से 106 पॉइंट हो गए हैं। वह पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं भारत के 105 पॉइंट हैं। टीम इंडिया काफी समय से वनडे मैचों की सीरीज नहीं खेल रही है। वह चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गई। वहीं न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है, जबकि इंग्लैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। भारत ने आखिरी वनडे सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी में खेला था।

यह भी पढ़े…ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में बिजली कनेक्शन काटने का फर्जी मैसेज, MPCCI के पत्र पर अधिकारियों ने की पुलिस में शिकायत

बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम शीर्ष पर बने हुए है, जबकि गेंदबाजों में यह स्थान ट्रेंट बोल्ट के पास है। वनडे में टॉप पांच बल्लेबाजों में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम है। इन दोनों को अलावा कोई भी बल्लेबाज टॉप 10 में नहीं है। विराट 811 रेटिंग अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। वगीं रोहित शर्मा 791 रेटिंग अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। टॉप पांच में इसके अलावा पाकिस्तान के इमाम उल हक और क्विंटन डीकॉक हैं।

यह भी पढ़े…1000 रूपए से शुरू करें निवेश, अच्छे रिटर्न्स के साथ मैच्योरिटी पर मिलेगी मोटी रकम

गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ही केवल टॉप 10 में हैं। इसके अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है। बुमराह पांचवें स्थान पर हैं। इसके अलावा क्रिस वोक्स दूसरे, जोश हेजलवुड तीसरे और मैट हेनरी चौथे नंबर पर हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो टॉप 10 में रविंद्र जडेजा 10वें नंबर पर इसके अलावा कोई भारतीय नहीं है। पहले नंबर पर साकिब अल हसन है। इसके अलावा टॉप पांच में मोहम्मद नबी, राशिद खान, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स हैं। भारत के पास पाकिस्तान को एक महीने के अंदर वनडे रैंकिंग में पीछे छोड़ने का मौका है। क्योंकि पाकिस्तान को अब नीदरलैंड के खिलाफ अगस्त में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।