ICC Rankings : आईसीसी की टी20 और वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना टॉप-10 में बरकरार, पढ़े पूरी खबर

दीप्ति गेंदबाजों की सूची में भी छह पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। आईसीसी (icc rankings) ने लेटेस्ट टी20 और वनडे रैंकिंग जारी की है जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को जबरदस्त फायदा हुआ है। मंधाना ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग को नीचे खिसकाकर टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके करियर की यह अब तक की सबसे अच्छी रैंकिंग है। इसके अलावा वनडे रैंकिंग में भी उन्होंने टॉप-10 में अपनी जगह बनाते हुए सातवां स्थान हासिल कर लिया है। मंधाना ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। पहले वनडे में तो वह शतक से मात्र नौ रन से चूक गई थीं और 91 रन बनाकर आउट हो गई थीं।

यह भी पढ़े…Ujjain : मंगलनाथ के दर्शन करने पहुंची निर्देशक एकता कपूर और एक्ट्रेस रिद्धिमा, मीडिया से रही दूर

बता दें कि बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 111 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर वह दो पायदान आगे बढ़ने में सफल रही। वनडे में पूर्व में नंबर एक पर काबिज रह चुकी मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 91 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी जिससे उन्हें तीन स्थान आगे बढ़ने में मदद मिली।

यह भी पढ़े…Sarkari Naukari: कोल इंडिया में निकली 108 पदों पर भर्ती, 2 लाख रुपये तक की सैलरी, जानें डिटेल्स

गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर वनडे मैचों में चार पायदान ऊपर नौवें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। होव में भारत की सात विकेट से जीत में अर्धशतक जड़ने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया आठ पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़े…शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में बनेंगे ऑटोमेटेड मोटर फिटनेस सेंटर

दीप्ति गेंदबाजों की सूची में भी छह पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। टी20 रैंकिंग में हरमनप्रीत बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 14वें जबकि गेंदबाजों में रेणुका सिंह तीन स्थान आगे 10वें और स्पिनर राधा यादव चार पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडर की सूची में स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त 41वें स्थान पर हैं।