ICC T20 Team Ranking : बल्लेबाजों की सूची में केएल राहुल को हुआ फायदा, शीर्ष पर बाबर आजम

इस सूची में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ICC ने साप्ताहिक रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें भारत के बल्लेबाज केएल राहुल को फायदा हुआ है। वह बल्लेबाजों की सूची टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं और इस सूची में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय हैं। अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़े…भाजपा सांसद के बिगड़े बोल, कांग्रेस ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

आपको बता दें कि आईसीसी की तरफ से बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी शीर्ष पर है वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 10वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी-20 मुकाबले में 21 रन देकर दो विकेट झटके थे, जिसका उन्हें रैंकिंग में फायदा मिला। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एक स्थान की गिरावट के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़े…MP: राज्य शासन की बड़ी तैयारी, सीएम शिवराज ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, 51 जिलों को मिलेगा लाभ

बल्लेबाजों की रैंकिंग
बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कप्तान बाबर आजम है, और उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान एक स्थान खिसक कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के लिहाज से कप्तान रोहित शर्मा 14वें जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़े…Mulberry: शहतूत के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, वेस्ट करने का नहीं करेगा मन

ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (8वें) और कोहली (10वें) टॉप 10 में शामिल हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबूशेन शीर्ष पर हैं।