ICC Women’s World Cup 2022 : साउथ अफ्रीका को 137 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची इंग्लैंड टीम

विश्व कप के फाइनल में अब इंग्लैंड का सामना 6 बार खिताब जीत चुके आस्ट्रेलिया से होगा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (icc women world cup 2022) का सेमीफइनल मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला गया जिसमें इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 137 रनों के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई, अब फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर से फाइनल में जगह बनाने से चूक गई है चाहे महिला हो या पुरुष की टीमें दोनों का वर्ल्ड कप में बेहद खराब रिकार्ड रहा है, दोनों टीमें आजतक न 50 ओवर के मैच में और न टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना पाई है जबकि दोनों ने अंतिम चार में 8 बार जगह बनाई है।

यह भी पढ़े…उम्मीदों पर पानी, बीजेपी नहीं देगी आगामी चुनावों में इनको टिकट!

आपको बता दें कि पहले टास हार कर मैच को जीत लिया वहीं इंग्लैंड टीम की बल्लेबाज डेनियल वेट के शानदार 129 रन और सोफिया डंकली के 60 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था ये डेनियल की वर्ल्ड कप में पहली और वनडे में दूसरी शतकीय पारी थी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनीम इस्माइल ने अच्छी गेंदबाजी की और 46 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस्माइल के अलावा काप और मसाबता क्लास ने 2-2 विकेट अर्जित किए।

यह भी पढ़े…IPL 2022 : लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 44 रन के स्कोर पर उसने अपने तीन शीर्ष बैटर को गंवा दिया, टीम को पहला झटका 1 रन के स्कोर पर लगा जब उनकी प्रमुख बैटर लोरा वुलवर्ट बिना खाता खोले आउट हो गईं, उसके बाद लगातार अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरते चले गए और पूरी टीम 156 रन बनाकर आलआउट हो गई।

यह भी पढ़े…श्योपुर में सरकारी रिकाॅर्ड में आंकड़ो की बाजीगरी, कागजों से मिटाया कुपोषण, मुख्य सचिव को नोटिस

विश्व कप के फाइनल में अब इंग्लैंड का सामना 6 बार खिताब जीत चुके आस्ट्रेलिया से होने जा रहा है, जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है फाइनल मैच 3 अप्रैल को खेला जाएगा, पहले सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 157 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, इस बार इंडिया टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाई थी और अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका से हारकर बाहर हो गई थी।