ICC World Cup 2023 India Vs Bangladesh : भारत की विश्व कप में लगातार चौथी जीत, कोहली ने लगाया शतक

Amit Sengar
Updated on -
virat kohali

ICC World Cup 2023 India Vs Bangladesh : वर्ल्ड कप 2023 में 17वां मुकाबला भारत-बांग्लादेश के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए। और जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 41.3 ओवर में 3 विकेट पर 257 रन का टारगेट हासिल कर लिया। कोहली ने 48वां वनडे शतक जमाया।

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार चौथी जीत है। और इस जीत के साथ ही इंडिया ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की है। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने (103* रन) बनाए। वहीं शुभमन गिल ने 53 और रोहित शर्मा ने 48 रन का योगदान दिया। लोकेश राहुल ने भी नाबाद 34 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने दो और हसन महमूद ने एक विकेट लिया।

बांग्लादेशी ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। टीम के लिए सबसे ज्यादा लिटन दास ने बनाए। साथ ही अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं, तंजीद हसन ने 51 रन की पारी खेली। अंत में महमुदुल्लाह ने 46 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाया। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन का योगदान दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

भारत और बांग्लादेश मैच मैच के दौरान हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए। क्योंकि पंड्या नौवें ओवर की तीसरी गेंद फेंकने जा रहे उस समय गेंद को फेंकने से रोकने का प्रयास किया और इस दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियां खिंच गईं। जिसके कारण वह बुरी तरह से घायल हो गए। और इसी बीच फीजियो मैदान पर पहुंचे और उन्होंने उनका इलाज किया। इसके बाद भी पंड्या ने वापस से गेंद फेंकने की कोशिश की, लेकिन गेंदबाजी नहीं कर पाए। ऐसे में रोहित ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराने का फैसला किया।

फिर रोहित ने उनकी जगह विराट कोहली से बची हुई गेंद कराने का फैसला लिया। कोहली ने 8 साल बाद वर्ल्ड कप में बॉलिंग की है। कोहली ने 3 बॉल पर 15 रन दिए।

आज का मैच जीतकर टीम इंडिया लगातार चौथा मैच जीत सकती है, टीम के पास न्यूजीलैंड को पीछे कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर भी आने का मौका है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News