T20 World Cup में MP का जलवा, ‘मौका-मौका’ एड से है खास रिश्ता

इससे विकास को जितनी प्रसिद्धि मिलती है उतनी ही प्रसिद्धि मध्यप्रदेश को भी मिलती है क्योंकि विकास मध्यप्रदेश के ही बेटे जो हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत पाकिस्तान (Ind vs Pak)के बीच खेला जाने वाला मुकाबला शुरू होने से पहले ही रोमांचक हो जाता है और यदि ये मुकाबला T20 World Cup का हो तो फिर समझा जा सकता है कि माहौल में गर्माहट किस हद तक पहुँच सकती है। मैच के रोमांच को और माहौल की गर्माहट को और भी तेज करने का काम कर रही है मध्यप्रदेश की आवाज। जी हाँ भारत के क्रिकेट प्रेमियों के रोमांच को शिखर तक ले  जाने वाले “मौका-मौका एड” को लिखा है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की तहसील नसरुल्लागंज के विकास दुबे (Vikas Dubey) ने।

रविवार 24 अक्टूबर को एक बार फिर आमने-सामने होंगी क्रिकेट की दुनिया की दो चिर-परिचित प्रतिद्वंदी टीमें भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) । T20 World Cup के इस हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले ही जहां बयानबाजियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं फेन्स में भी जोश और जुनून दिखाई दे रहा है। दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमी मैच शुरू होने का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – MP: इन कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, विभाग की सख्ती के बाद मूल विभाग में लौटने का फैसला

इसी बीच मशहूर विज्ञापन सीरीज मौका-मौका एड (Mauka Mauka ad) का  नया वर्जन भी धूम मचा रहा है। अक्सर जब पाकिस्तान को भारत के हाथों हार मिलती है तो वहां से टीवी फोड़ने की तस्वीरें और वीडियो सामने आते हैं। इसी को ध्यान में रखकर इस बार मौका-मौका एड बनाया गया है।

ये भी पढ़ें – CM Shivraj का ऐलान- “1 नवंबर से चलेगा ये बड़ा अभियान, होगा यह फायदा”

मौका-मौका एड के नए वर्जन को स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जिसे क्रिकेट फेन्स बहुत पसंद कर रहे हैं। मौका मौका एड का नया वर्जन सभी सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर इसको लेकर मीम्स की भी बाढ़ आ गई है।

ये भी पढ़ें – Khandwa By Election : CM Shivraj की बड़ी घोषणा, आदिवासियों के मुकदमे होंगे वापस

मौका-मौका एड पिछले 6 सालों से हिट है।  हम यहाँ इसकी चर्चा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ये मध्यप्रदेश के लिए खास है। चौंकिए नहीं , मौका-मौका एड को लिखने वाले विकास दुबे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की तहसील नसरुल्लागंज के निवासी हैं। विकास दुबे ने इंदौर से एडवर्टाइजिंग में मास्टर्स किया है और अभी मुंबई में सेटल है।

ये भी पढ़ें – 31% तक DA बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को जल्द मिलेंगे बकाए एरियर्स, जाने नई अपडेट

भारत पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी जानते हैं कि जब भारत के हाथ पाकिस्तान को हार मिलती है तो वहां टीवी टूटते हैं  मौका-मौका एड का नया वर्जन भी इसे ही ध्यान में रखकर बनाया गया है।   एड में पाकिस्तान के पुराने वाले फैन को ही दिखाया गया है, जो दुबई के एक मॉल में टीवी खरीदने जाता है पाक फैन दुकानदार से बड़ी टीवी मांगता है, जिस पर वह अपनी टीम की जीत देख सके, ऐसे में दुकानदार जो भारतीय है, सरदार है उसे दो टीवी देता है और कहता है कि आपके लिए एक पर एक फ्री है। एक तोड़ने के काम भी आएगा। इस एड के साथ हैशटैग Buy1Break1free भी ट्रेंड कर रहा है।

T20 World Cup आने पर विकास दुबे की कलम से लिखे मौका-मौका कैंपेन का संगीत हम पिछले 6 सालों से सुन रहे हैं।  2015 में मौका- मौका शब्द विकास की कलम से झलका है।  डब्बा है डब्बा अंकल का टीवी डब्बा, हॉकी देश के लिए ले पंगा, कबड्डी की थीम भी विकास द्वारा रचित है। बेस्ट Vs बेस्ट की फिल्म भी वुमन कबड्डी चैलेंज, क्रॉस द लाइन किया, ग्राउंड्स नोज नो जेंडर जैसे फुटबॉल के लिए भी कैंपेन किए हैं। आईपीएल के लिए शेर से जब शेर लड़ता है तो शेर ही जीतता है कैंपेन भी विकास दुबे ने किया।

विकास ने अपने बयान में कहा है कि मैं अपने आसपास हो रही चीजों से ही प्रेरणा लेता हूँ किसी प्रकार से छोटी चीजें लोगों के दिल में घर कर जाती हैं उन्हें समझ कर अपनी कॉपी लिखता हूँ , मौका मौका को आगे बढ़ाते हुए इस बार एड में पाकिस्तानी फेन्स को फिर एक मौका दिया है यानि पाकिस्तान टीम फिर एक बार कोशिश कर ले भारत को हराने की अंत में नाकामयाब होने के बाद जब फेन्स को गुस्सा आएगा तो तोड़ने के लिए एक पर एक टीवी फ्री।

मौका-मौका एड की कामयाबी में विकास दुबे की मेहनत, समर्पण और लगन सब झलकता है उनके  बनाये सभी एड कैंपेन बहुत सराहे जाते हैं। इससे विकास को जितनी प्रसिद्धि मिलती है उतनी ही प्रसिद्धि मध्यप्रदेश को भी मिलती है क्योंकि विकास मध्यप्रदेश के ही बेटे जो हैं।