IND vs ENG 2nd ODI : इंग्लैंड ने भारत को दिया 247 रनों का लक्ष्य

अब दूसरा मुकाबला जीतकर भारत सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगा।

खेल,डेस्क रिपोर्ट। भारत और इंग्लैंड (ind vs eng) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 246 रन बनाए हैं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को 2-2 विकेट मिले।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन मोईन अली के बल्ले से निकले। उन्होंने 64 गेंद में 47 रन की पारी खेली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम एक बार फिर फ्लॉप रही। सलामी जोड़ी ने 41 रन की साझेदारी की, लेकिन पहला विकेट गिरते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। 102 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद मोईन अली ने 47 और डेविड विली ने 41 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। अंत में ओवरटन ने 10 रन की पारी खेल इंग्लैंड का स्कोर 146 तक पहुंचाया।

भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट युजवेन्द्र चहल ने लिए। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को दो-दो विकेट मिले। मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया।

बता दें कि टीम इंडिया में विराट कोहली की वापसी हुई है और श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया गया है। विराट चोट की वजह से वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने पहले गेंदबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की टीम को 110 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया था। इस मैच में भी भारत की कोशिश पिछला प्रदर्शन दोहराने की होगी।

गौरतलब है कि तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। अब दूसरा मुकाबला जीतकर भारत सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगा। इससे पहले टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी, और अब वनडे सीरीज भी जीतने की कोशिश करेगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, क्रेग ओवरटन और रीसे टोपली।