IND vs SA 3rd T20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया

खेल,डेस्क रिपोर्ट। IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहाँ भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी 19.1 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके, जबकि युजवेंद्र चहल को तीन विकेट मिले। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार के बाद जीत है।

ऋतुराज ने 30 गेंदों पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिलाई। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज अपना विकेट गंवा बैठे। वे 35 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाकर आउट हुए। ऋतुराज के विकेट के बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई। श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर सके और 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर नॉर्त्जे को कैच थमा बैठे। श्रेयस 11 गेंदों 14 रन बना सके। इसमें दो छक्के शामिल हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”