IND vs SA : साउथ अफ्रीका सीरीज से हुए बाहर केएल राहुल, पंत को मिली कप्तानी

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

खेल,डेस्क रिपोर्ट। IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इससे एक दिन पहले एक बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कप्तान बनाए गए केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़े…MP Transfer : नगरीय विकास और आवास विभाग में थोकबंद तबादले, कई अधिकारी इधर से उधर, देखे लिस्ट

आपको बता दें कि ऋषभ पंत पहली बार टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। इसके अलावा गेंदबाज कुलदीप यादव भी चोट की वजह से टीम से बाहर कर दिए गए हैं। राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया की ओर से ऋतुराज गायकवाड और ईशान किशन को ओपनिंग का मौका मिलेगा। पहले इन दोनों में से कोई एक राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने वाला था।

यह भी पढ़े…नगरीय क्षेत्रों के लिए मोहलत, ग्रामीण क्षेत्रों के शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए लिखा- मंगलवार शाम नेट्स में बल्लेबाजी करते वक्त राहुल दाएं हाथ में चोट लगा बैठे। वहीं, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पंत भारत के 27वें वनडे कैप्टन होंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। इससे पहले पंत केएल राहुल के डिप्टी बनाए गए थे। इस सीरीज के लिए रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।