IND vs SL 3rd T20 Series: भारत ने श्रीलंका को दी मात, 91 रनों से हराया, सीरीज में 2-1 हासिल की जीत

शनिवार को टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को हराया। दोनों ही टीमों के बीच का मुकाबला काफी दिलचस्प रहा। टीम इंडिया ने दूसरी टीम को 228 रनों का टारगेट दिया था।

IND vs SL 3rd T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने नए साल अच्छी शुरुआत कर दी है। 7 जनवरी 2023 शनिवार को आयोजित टी20 मैच के तीसरे जीत में श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया है। और 2-1 से इस सीरीज पर भी अपनी जीत हासिल कर ली है। अब तक सीरीज के तीन मैचों का आयोजन आयोजन हो चुका है, जिसमें तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इन तीन मैचों में से 2 पर भारतीय टीम ने अपना शिकंजा कसा। वहीं केवल दूसरे मैच में ही श्रीलंका टीम को जीत मिल पाई।

श्रीलंका को मिला 228 रनों का लक्ष्य

भारतीय कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी से अपनी पारी की शुरुआत की। इस दौरान 20 ओवर में 5 विकेट पर 228 रन बनाए। लेकिन दूसरी टीम 16.4 ओवर में केवल 137 रन ही बनाने में सफल हुई। अर्शदीप की गेंदबाजी ने श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका को आउट करके मैच का रुख ही पलट दिया।

इनका रहा जीत में योगदान

अक्षर पटेल छक्का पकड़ एक विकेट अपने नाम करके शानदार प्रदर्शन किया। जिसके कारण शनाका 17 गेंदों पर केवल 23 रन ही बना पाएं। सूर्यकुमार यादव का भी परफॉरमेंस कफू प्रशंसनीय रहा, उहोनेन 51 गेंदों पर 112 रन बनाएं। अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम किरदार निभाया। राहुल त्रिपाठी का 35 रन और शुभमन गिल का 46 रनों का योगदान रहा।