IND vs WI 2nd ODI : वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 312 रनों का लक्ष्य

भारत के पास सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने का मौका है।

खेल,डेस्क रिपोर्ट। भारत और वेस्टइंडीज (ind vs wi) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जा रहा है, जहाँ वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विंडिज ने 50 ओवर में 311 रन बनाए हैं और भारत को 312 रन का टारगेट दिया है।

विंडीज के लिए शाई होप ने 115 रन की पारी खेली। उन्होंने अपने 100वें वनडे में शतक लगाया। वह ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज हैं। होप ने 135 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने 74 रन की पारी खेली। कायेल मेयर्स ने 39 और शामराह ब्रूक्स ने 35 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड 15 और अकील हुसैन छह रन बनाकर नाबाद रहे। रोवमन पॉवेल ने 13 रनों का योगदान दिया। ब्रैंडन किंग खाता नहीं खोल सके। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान को वनडे में डेब्यू का मौका मिला है। उन्हें मैच से पहले वनडे कैप सौंपी गई है। आवेश भारत के लिए टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

दोनों टीम इस प्रकार है
भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और आवेश खान।

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।