India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज 6 जुलाई से शुरु, जानिए मैच का पूरा शेड्यूल

India vs Zimbabwe: शुभमन गिल की कप्तानी में भारत को जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिम्बाब्वे के साथ खेले जा रहे इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। जानिए कब होगा पहला मुकाबला और मैच का पूरा शेड्यूल।

India vs Zimbabwe: टी20 क्रिकेट जीतने के बाद भारत की टीम को अब जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिम्बाब्वे के साथ खेले जा रहे इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। वहीं इस समय टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई हैं। इस बार कई युवा खिलाड़ियों को मौका भी दिया है। जानिए इस मैच से जुड़ी हर डिटेल।

कहां देख सकते हैं मैच

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का प्रसारण कई भाषाओं में किया जाएगा। जिसमें अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगू भाषाओं को शामिल किया गया है। वहीं आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर लाइव मैच का आनंद ले सकते हैं। टीवी पर Sony Ten 3 (हिन्दी) और Sony Ten 4 (तमिल/तेलुगू) पर मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ‘Sony Liv’ एप पर भी उपलब्ध होगी लेकिन इसके लिए आपको सब्स्क्रिप्शन लेना होगा।

आईपीएल में कमाल करने वाले खिलाड़ी शामिल

इस बार आईपीएल 2024 में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई कई युवा खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत में शामिल किया गया है। इस बार के टीम में अभिषेक शर्मा, तुषार देशपांडे, रियान पराग, खलील अहमद, ध्रुव जुरेल, आवेश खान, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई आदि के मान शामिल हैं। वहीं टीम में रिंकू सिंह को भी मौका दिया गया हैं। टीम में शामिल संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर टीम में मौका मिला है।

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के बीच का पहला T20 मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे शनिवार 6 जुलाई से शुरु होगा। वहीं दूसरा T20 मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे रविवार 7 जुलाई से शुरु होगा। वहीं तीसरा मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे बुधवार 10 जुलाई से शुरु होगा। चौथा T20 मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे शनिवार 13 जुलाई से शुरु होगा। पांचवा और आखिरी T20 मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 बजे रविवार 14 जुलाई से शुरु होगा।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए ये है भारत की टीम

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की टीमल रवाना हो चुकी है। जिसमें शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे शामिल हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News