WCL 2024: इंडिया चैंपियंस का हुआ ऐलान, युवराज सिंह को मिली कमान, रैना, भज्जी समेत कई खिलाड़ी करेंगे वापसी

इस टूर्नामेंट में 6 देशों की पूर्व खिलाड़ी मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान शामिल हैं।

Yuvraj Singh

WCL 2024: ICC T20 विश्व कप 2024 के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL 2024) टूर्नामेंट का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी स्टेडियम में गेंद और बल्ले से धमाल मचाते हुए दिखेंगे। वहीं, WCL 2024 में इंडिया चैंपियंस के नाम से भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैच खेलेंगे, जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

युवराज सिंह को मिली कप्तानी

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस टीम की कमान युवराज सिंह को सौंपी गई है। टीम में हरभजन सिंह, सुरेश रैना, आरपी सिंह समेत कई पूर्व और दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, शुक्रवार को टीम की नई जर्सी भी पेश की गई थी, जिसमें सुरेश रैना, राहुल शर्मा और आरपी सिंह मौजूद थे। आपको बता दें WCL में इंडिया चैंपियंस फ्रेंचाइजी के मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा हैं, जोकि यूके, यूएई और कतर में व्यवसाय करते हैं।

WCL में खेलेंगे ये देश

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का आयोजन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के द्वारा किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 6 देशों की पूर्व खिलाड़ी मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान शामिल हैं। टूर्नामेंट का आगाज 3 जुलाई को होगा और 13 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाएगा। इस दौरान सारे मैच एजबेस्टन, नॉर्थम्पटनशर और बर्मिंघम खेले जाएंगे।

ये रहा स्क्वॉड

युवराज सिंह (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, अंबाती रायडू, गुरकीरत मान, युसुफ पठान, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी, राहुल शर्मा, राहुल शुक्ला, नमन ओझा, आरपी सिंह।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News