India Vs Australia : कंगारुओं ने भारत को 10 विकेट से हराया, मार्श और हेड का अर्धशतक

India Vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दस विकेट से मैच हरा दिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 26 ओवर में 117 रनों पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 ओवर में 121 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। विशाखापट्टनम में मिली इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज में वापसी कर ली है। वह पहला वनडे मुंबई में हारा था। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

बता दें कि टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले (शुरुआती 10 ओवर) में ही भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई। न रोहित शर्मा चले और न ही हार्दिक पांड्या। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव तो खाता भी नहीं खोल सके। स्थिति यह रही कि 11 में से सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। रवींद्र जडेजा ने 16 और रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए। केएल राहुल नौ और हार्दिक पांड्या एक रन ही बना सके।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”