Commonwealth games 2022 : एश्ले गार्डनर और ग्रेस हैरिस ने भारत के जबड़े से छीनी जीत, कंगारूओं ने दर्ज की 3 विकेट से जीत

भारत हरमनप्रीत की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी वहीं दूसरी तरफ मेग लैनिंग ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करती हुई नजर आएंगी।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम पर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अंतर्गत खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने एश्ले गार्डनर और ग्रेस हैरिस की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर भारत के जबड़े से जीत खींच ली। एक समय पर मात्र 49 रन के कुल योग पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही ऑस्ट्रलियाई टीम को गार्डनर एवं हैरिस ने संभाला और छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर टीम को वापस मैच में ला खड़ा किया।

एश्ले गार्डनर ने 35 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 52 वहीं हैरिस ने मात्र 20 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 37 रन की पारी खेली।

इससे पहले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, टीम ने अपना पहला विकेट इंनिंग की दूसरी गेंद पर ही गवां दिया। सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली को रेनुका सिंह ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। रेनुका ने अपने अगले ओवर में आस्ट्रेलियाई कप्तान लेनिंग और सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को भी पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़ दी। पावरप्ले खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने केवल 41 रनों पर अपने 4 विकेट गवां दिए। भारत के लिए रेनुका सिंह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने मात्र 25 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया, जहां सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधना को डार्सी ब्राउन ने विकेटकीपर एलिसा हीली के हाथों कैच कराया। उन्होंने 17 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए आई यास्तिका भाटिया ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन वह 8 रन के निजी स्कोर पर रन-आउट हो गई।

68 रन के कुल योग पर दो विकेट गिरने के बाद भारत को कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर स्कोर को 100 के पास पहुंचाया। शेफाली ने 33 गेंदों पर 48 वहीं हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 52 रन की कप्तानी पारी खेली। इसके अलावा कोई भी पिच पर नहीं टिक सका और भारत अंत में एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रहा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने 4 वहीं मेगन शुट्ट ने 2 और डार्सी ब्राउन ने 1 विकेट चटकाया।