India Vs Australia : भारत का स्कोर 225 रन के पार, श्रेयस अय्यर 105 रन बनाकर आउट

India Vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32 ओवर में दो विकेट पर 225 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर 105 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सॉन एबॉट ने मैथ्यू शट के हाथों कैच कराया। इससे पहले, ऋतुराज गायकवाड (8 रन) जोश हेजलवुड का शिकार बने।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को गिल और अय्यर ने शानदार शुरुआत दिलाई। 16 पर गायकवाड का विकेट गंवाने के बाद गिल ने अय्यर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। शुरुआती दस ओवर में टीम इंडिया ने एक विकेट पर 80 रन बनाए।

गिल वनडे करियर की 10वीं फिफ्टी जमा चुके हैं। अय्यर ने भी 15वीं वनडे फिफ्टी पूरी की। दोनों ने सिक्स जमाकर फिफ्टी जमाई। 16 रन पर गायकवाड का विकेट गंवाने के बाद गिल और अय्यर ने शतकीय साझेदारी की। दोनों अर्धशतक जमा चुके हैं।

ऋतुराज गायकवाड 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जोश हैजलवुड ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया।

टीम इंडिया यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की कोशिश सीरीज में वापसी करने पर होगी।

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस ने पिछले मैच में कलाई की चोट के बाद वापसी की थी। इस मैच में वह आराम कर रहे हैं। भारत के बुमराह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान),​​​​​ डेविड वॉर्नर, मैथ्यू शट, मार्नश लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, जोस इंग्लिस, सॉन एबॉट, एडम जंपा, जोश हैजलवुड और स्पेंसर जॉनसन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News