India Vs Australia T20 : ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से जीता मैच, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक यह मैच खेल रहे है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत और ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 208 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली।

बता दें कि जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन और मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों के आउट होने के बाद केएल राहुल का साथ देने सूर्यकुमार यादव आए और क्या शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 25 गेंद में 46 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शानदार छक्के और 2 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा। सूर्या का विकेट कैमरन ग्रीन ने लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में कुछ बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि टीम में कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं। जसप्रीत बुमराह यह मैच नहीं खेलेंगे। वहीं, ऋषभ पंत को भी मौका नहीं दिया गया है। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक यह मैच खेल रहे है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड डेब्यू कर रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और हर्षल पटेल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।