IND vs BAN : बांग्लादेश ने एक विकेट से जीता मैच, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

India Vs Bangladesh : भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। जहाँ बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को एक विकेट से हरा दिया है। वहीं भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले।

बता दें कि भारत की ओर से सिर्फ केएल राहुल (73 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए। अन्य कोई बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका। जबकि टॉप बल्लेबाज फ्लॉप रहे। शिखर धवन 7, रोहित शर्मा 27, विराट कोहली 9 और श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं बांग्लादेश के लि शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए। मेहदी हसन मिराज को एक विकेट मिला।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। मेहदी हसन ने चौके के साथ जीत दिलाई। टीम ने 136 के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाया था। उसके कप्तान लिटन दास ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

यह है दोनों टीम
भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिगंटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर , मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश की प्लेइंग-11 : लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।