India vs Bangladesh : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से दी मात, पढ़े पूरी खबर

भारत प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर व बांग्लादेश तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला गया। जहाँ भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से मात देकर पूरे दो अंक अर्जित किए जिसके कारण अब टीम इंडिया सेमीफाइनल के करीब पहुंच गई। और इसके साथ ही भारत प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर व बांग्लादेश तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े…बुरी तरह झुलसा हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मजदूर, लोहे की रॉड उठाते समय हुआ हादसा

बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने का आमंत्रण दिया। वहीं भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने थे, मगर बारिश शुरू हो गई जिसके कारण उसे 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट मिला। लेकिन बांग्लादेश 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़े…Agniveer Recruitment : अग्निवीर रैली भर्ती में फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़े गए15 युवा, पुलिस कर रही पूछताछ

गौरतबल है कि भारतीय टीम के खिलाडी विराट ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। वहीं केएल राहुल ने 32 गेंद पर 50 रन व् व सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े…जयवर्धन सिंह ने बिकाऊ कहकर किस पर साधा निशाना, पढ़ें पूरी खबर

बांग्लादेश के खिलाडी लिटन दास ने 27 गेंद पर 60 और नजमुल हुसैन शान्तो ने 21, शाकिब अल हसन ने 13 रन बनाए। नूरूल हसन 14 गेंद पर 25 रन और तस्कीन अहमद ने नाबाद 12 बनाकर नाबाद रहे। वहीं बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

यह है दोनों टीमें इस प्रकार
भारत की प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की प्लेइंग-11 : नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन, अफीफ हुसैन, नुरुल हसन, मोसादेक हुसैन, यासिर अली, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम