एशिया कप 2022 : हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में जगह बनाना चाहेगी भारतीय टीम

टूर्नामेंट की शुरुआत में ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया था कि टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर के दौरान प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्रयोग करेगा।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर अपने पहले मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात देकर पिछली साल टी-20 विश्व कप के दौरान मिली हार हिसाब चुकता करने वाली रोहित एंड कंपनी की निगाहें अब हॉन्ग कॉन्ग को हराकर टूर्नामेंट के सुपर-4 में प्रवेश करने पर होंगी। पिछले मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप 2022 में एक सफल अभियान की शुरुआत की थी। इस जीत के हीरो रहे हार्दिक पंड्या फिलहाल शानदार फॉर्म में है। फिलहाल, श्रीलंका और बांग्लादेश को मात देकर अफगानिस्तान सुपर-4 में जगह बनाने वाली एकमात्र टीम है।

कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। आप ये मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। अपडेट्स के लिए आप mpbreaking.in चेक कर सकते है।

ये भी पढ़े … MP सरकार की बड़ी तैयारी, 400 से अधिक ट्रीटमेंट प्लांट होंगे तैयार, दिसंबर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य, मिलेगा बड़ा लाभ

केएल राहुल के पास फॉर्म में वापसी का मौका

काफी लम्बे समय से संघर्ष कर रहे किंग कोहली ने पिछले मैच में 34 गेंदों में 35 रन की पारी खेलने के बाद फॉर्म में वापस आने के संकेत दिए हैं, लेकिन इस मुकाबले में सबकी निगाहें केएल राहुल पर होगी, जो पीठ की सर्जरी के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। इस मुकाबले में उनके पास फॉर्म में वापस आने का अच्छा मौका है। पाकिस्तान के खिलाफ राहुल खाता भी नहीं खोल पाए थे। उन्हें पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पारी की दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया था। इस मुकाबले में कप्तान रोहित से भी एक अच्छी पारी की उम्मीदें होंगी क्योंकि पिछले मुकाबले में वह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

प्रयोगों का सिलसिला रहेगा जारी

टूर्नामेंट की शुरुआत में ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया था कि टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर के दौरान प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्रयोग करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ भी ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को अंतिम-11 में शामिल किया गया था। वहीं, एक प्रॉपर बल्लेबाज होने के बावजूद चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा को भेजा गया था। आज के मैच में देखना दिलचस्प होगा कि टीम क्या एक्सपेरिमेंट करती है।

हांगकांग खेल रही अच्छा क्रिकेट

क्वालिफायर में अपने तीनों मैच जीतकर हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप के मुख्य दौर में जगह बनाई। हांगकांग के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की कमी है, लेकिन उसे कमजोर नहीं माना जा सकता, क्योंकि किसी अज्ञात टीम के प्रदर्शन का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

ये भी पढ़े … चक्रवात का असर, 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ये हो सकती है प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

हॉन्ग कॉन्ग: निजाकत खान (कप्तान), किंचित शाह, आफताब हुसैन, ऐजाज खान, अतीक इकबाल, बाबर हयात, धनंजय राव, एहसान खान, हारून अर्शद, स्कॉट मैकेनी, गजांफर मोहम्मद, मोहम्मद वाहिद, आयुष शुक्ला, अहान त्रिवेदी, वाजिद शाह, यासिम मुर्तजा, जीशान अली