India Vs New Zealand : भारत ने न्यूजीलैंड को दी 12 रनों से शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

India Vs New Zealand 1st ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस जीतकर मैच भी 12 रनों से जीत लिया है। और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए। न्यूजीलैंड को 350 रनों का टारगेट दिया है। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर सिमट गई। भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बता दें कि भारत के लिए शुभमन गिल ने 208 रनों की पारी खेली। हार्दिक पंड्या (28 रन), सूर्यकुमार यादव (31 रन) और रोहित शर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कीं। गिल ने पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 74, सूर्या के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट व दो-दो कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर ने लिए। वहीं एक-एक विकेट मोहम्मद शमी व हार्दिक पंड्या ने लिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”