28 अगस्त को होगा महामुकाबला, चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने!

मैच का वेन्यू अभी निर्धारित नहीं हुआ है क्योंकि इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) कर रहा है लेकिन देश में आर्थिक हालात खराब होने के चलते इसका आयोजन यूएई में कराया जा सकता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पिछली साल यूएई में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप में किसी भी वर्ल्ड कप (एकदिवसीय एवं टी-20) मुकाबले में पहली बार पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करने वाली भारतीय टीम के पास इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप से पहले बदला लेने का अच्छा मौका होगा।

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में एक बार फिर हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। ये महामुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। हालांकि, मैच का वेन्यू अभी निर्धारित नहीं हुआ है क्योंकि इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) कर रहा है लेकिन देश में आर्थिक हालात खराब होने के चलते इसका आयोजन यूएई में कराया जा सकता है।

ये भी पढ़े … राफेल नडाल ने किया कमाल, चोटिल होने के बावजूद जीत दर्ज कर किया सेमीफइनल में प्रवेश

श्रीलंका क्रिकेट के CEO एश्ले डिसिल्वा ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि टूर्नामेंट के मुकाबले कार्यक्रम के अनुसार कराए जाएंगे। इस बारे में उन्होंने एशियन क्रिकेट काउंसिल को भी बता दिया है।

टूर्नामेंट में भारत बतौर डिफेंडिंग चैंपियन शिरकत करेगा। 2018 में भारत ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में आखिरी बॉल पर ३ विकेट से मात देकर 8वीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा टूर्नामेंट

इस बार एशिया कप टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। 2016 के बाद दूसरी बार हुआ है, जो ये टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है, ऐसा इसलिए ताकि टीमों को आगामी वर्ल्ड कप के लिए तैयारी का मौका मिल सके। हालांकि, एशिया कप एकदिवसीय फॉर्मेट का टूर्नामेंट है।

ये भी पढ़े … एप्पल बड़ी स्क्रीन के साथ एक्सट्रीम स्पोर्ट्स वॉच लॉन्च करने की बना रहा योजना

21 अगस्त से खेले जाएंगे क्वालीफायर मुकाबले

इस साल एशिया कप के क्वालिफायर मुकाबले 21 अगस्त से खेले जाएंगे। मेन ड्रा में प्रवेश करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग एक दूसरा का सामना करेगी। इसमें से एक टीम मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करेगी। मेन ड्रॉ में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को पहले से ही अपनी जगह सुनिश्चित कर चुके है।