Commonwealth Games 2022 : हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी मात, मंधाना ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौंको और 3 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन यहां बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत ने पहले अपने गेंदबाजों द्वारा की गई कसी हुई गेंदबाजी कर फिर लक्ष्य का पीछे करते हुए स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान को 6 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से मात दी। मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौंको और 3 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 18 ओवरों में सभी विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने अपना पहला विकेट शून्य के स्कोर पर ईराम जावेद के रूप में गंवा दिया, जिन्हें मेघना सिंह ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराया।

इसके बाद क्रीज पर आई कप्तान बिस्माह महरूफ ने सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाई, लेकिन महरूफ के आउट होते ही किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ने क्रीज पर टिकने की हिम्मत नहीं दिखाई और वह रन के सम्मानजनक स्कोर तक ही पहुंच पाई। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन मुनीबा अली (32 रन) ने बनाए। इसके अलावा कप्तान बिस्माह महरूफ ने 17 और अलिया रियाज ने 18 रन की पारी खेली।

भारत के लिए स्नेह राणा और राधा यादव ने दो-दो वहीं मेघना सिंह, रेनुका सिंह और शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट चटकाया।

ये थी प्लेइंग-11

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (WK), हरमनप्रीत कौर (C), जेमिमा रोड्रिग्स, सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

पाकिस्तान महिला (प्लेइंग इलेवन): इरम जावेद, मुनीबा अली (WK), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मारूफ (C), आलिया रियाज, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन

हेड – टू – हेड

खेले गए मैच: 12

भारत जीता: 10

पाकिस्तान जीता: 2