एशिया कप 2022 : ‘करो या मरो’ मुकाबले में श्रीलंका से सामना करेगी भारत, अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका

अगर भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो उसे अपने मध्यक्रम में एक अच्छा कॉम्बिनेशन ढूंढने की जरुरत है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। एशिया कप 2022 में भारत की राह अब कठिन हो चली है, अगर उसे टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी है तो उसे बचे हुए अपने दोनों मुकाबलो में जीत हासिल करनी होगी। इसी कड़ी में टीम अपना पहला ‘करो या मरो’ मुकाबला आज श्रीलंका के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेलने जा रही।

कार्तिक और ऋषभ को लेकर दुविधा

हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही कह दिया था कि वह आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए प्रयोग करना जारी रखेंगे और अभी तक खेले गए तीन मुकाबलो में ऐसा देखने को भी मिला है। स्क्वाड में फिलहाल, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के रूप में दो रेगुलर विकेटकीपर-बल्लेबाज मौजूद है। बस सिर्फ फर्क इतना है कि एक राइट हैंड से बल्लेबाजी करता है तो एक लेफ्ट हैंड से। शायद इसी का फायदा पिछले मुकाबले में देखने को मिला था, जहां चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह ऋषभ पंत को अंतिम-11 में शामिल किया था, जबकि कार्तिक की जगह दीपक हुड्डा को मौका मिला था। कार्तिक को हालांकि पहले दो मैचों में बहुत कम बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। अगर भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो उसे अपने मध्यक्रम में एक अच्छा कॉम्बिनेशन ढूंढने की जरुरत है।

शानदार फॉर्म में है श्रीलंका के बल्लेबाज

अगर श्रीलंका की बात करें तो फिलहाल उसके बल्लेबाज काफी प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे है। बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान दासुन शनाका और कुसाल मेंडिस तथा अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलक और भानुका राजपक्षे ने शानदार बॉलीबाजी कर अपनी टीम की उम्मीदें टूर्नामेंट में जिन्दा रखी है।

शनाका ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद कहा था, “ड्रेसिंग रूम में यही जज्बा बना हुआ है। हमें लगता है कि हम बतौर टीम इस तरह के विकेट पर किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें स्पष्ट पता होता कि विकेट किस तरह बर्ताव करेगा।”

ये हो सकती है प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलक, पथुम निसंका, कुसाल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजय डि सिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा , जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना, नुवानिंदु फर्नांडो और दिनेश चांडीमल