मैदान पर फिर कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे दादा, सामने होगी विश्व एकादश की चुनौती

यह मुकाबला आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हो रहा, जो 15 सितंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारत अपने आजादी के 75 वर्षों को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। इन 75 वर्षों में देश ने हर क्षेत्र में खूब तरक्की की है। लेकिन इस दौरान क्रिकेट ने देश को जोड़ना का कार्य बखूभी निभाया। वास्तव में क्रिकेट ने पिछले 75 सालों में देश को गौरवान्वित करने वाले लम्हे दिए है और जब पूरा देश एक साथ मिलकर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है, तो ऐसे में एक क्रिकेट मैच का ना होना थोड़ा तो अजीब लगता …

अब इसी कड़ी इन 75 सालों का जश्न मनाने के लिए एक बड़ा मैच होने जा रहा है, जिसमें भारत के दिग्गज खिलाड़ियों से सजी हुई टीम दुनिया के दिग्गजों का सामना करेगी। भारत की तरफ से इस टीम की कमान पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली संभालते हुए नजर आएंगे।

यह मुकाबला आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हो रहा, जो 15 सितंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा।

ये भी पढ़े … सचिन तेंदुलकर के बेटे का बड़ा फैसला, छोड़ेंगे मुंबई

टीम में गांगुली के अलावा वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, अजय जडेजा और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज शामिल होंगे। जबकि मुथैया मुरलीधरन, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनथ जयसूर्या, जोंटी रोड्स, डेल स्टेन,मिचेल जॉनसन और ब्रेट ली जैसे सितारों से सजी हुई टीम की कमान इयॉन मोर्गन के हाथों में होगी। ये मैच वर्ल्ड लेजेंड्स-11 के तहत कराया जाएगा।

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं…

इंडिया महाराजा: सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, एस. बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस. श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतेंदर सिंह सोढी

वर्ल्ड जायंट्स: इयॉन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन

ये भी पढ़े … शेरशाह को पूरा हुआ एक साल, कियारा ने रुमर्ड बॉयफ्रेंड के लिए स्टोरी शेयर कर लिखा- तू आउट ऑफ माइंड’ टाइप

बता दे, इस पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को-फाउंडर रमन रहेजा का कहना है कि इस स्पेशल मैच के बाद लीग की शुरुआत 16 सितंबर से होगी, जिसमें चार अलग-अलग टीमें हिस्सा लेंगी। यह पूरी लीग 22 दिन तक चलेगी, सभी प्लेयर्स की लिस्ट को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।