India vs Zimbabwe : भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से दी मात, सूर्यकुमार को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है लेकिन इस जीत ने ग्रुप-दो में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल के लिए जगह बना ली है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला मेलबर्न में खेला गया। जहाँ भारत ने ज़िम्बाब्वे को 71 रनों से हराया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर भारत ने 186 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। जिससे हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े…तंजानिया में विक्टोरिया झील में प्लेन गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 23 लोगों का किया गया रेस्क्यू

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 61 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं, केएल राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 35 बॉल में 51 रन बनाए। विराट कोहली भी सिर्फ 26 रन बना पाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। सूर्यकुमार को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

यह भी पढ़े…लकी ड्रॉ के नाम पर युवक से हुई 4 लाख की धोखाधड़ी, आरोपियों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी पुलिस

जिम्बाब्वे टीम के खिलाड़ी रेयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। सिकंदर रजा ने 34 रन की पारी खेली। वहीं जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शॉन विलियम्स ने लिए। रिचर्ड नगरवा, ब्लेसिंग मुजराबानी और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़े…आलिया भट्ट बनीं मां, कपूर खानदान में गूंजी बेटी की किलकारी…

गौरतलब है कि भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है लेकिन इस जीत ने ग्रुप-दो में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल के लिए जगह बना ली है। वहीं टेबल पॉइंट में भारत पांच में से चार मुकाबले जीते और आठ अंक के साथ शीर्ष पर है। वहीं, इस ग्रुप से क्वालिफाई करने वाली दूसरे टीम पाकिस्तान रही। जिसके छह अंक हैं।

यह है दोनों टीमों
भारत की प्लेइंग इलेवन टीम : केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन टीम : वेस्ले मधेवेयरे, क्रेग इरविन (कप्तान), रेजिस चकाबवा (विकेटकीपर), शॉन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, रेयान बर्ल, वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड एनगरवा, तेंदई चतारा, ब्लेसिंग मुजरबानी।