भारत बनाम श्रीलंका : स्मृति और हरमनप्रीत के पास कोहली-रोहित के क्लब में शामिल होने का मौका, कप्तान अपने नाम कर सकती है ये खास रिकॉर्ड

भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सिर्फ चार खिलाड़ियों ने 2000 रन बनाए है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर शामिल हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंकाई दौरे पर है, जहां वह 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को दोपहर 2 बजे से दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत सिंह के पास अपनी पूर्व कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़ने का भी मौका है।

हरमनप्रीत को चाहिए 46 रन

हरमनप्रीत पहले टी-20 में 46 रन बनाती है तो वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलड़ी बन जाएंगी। यह रिकॉर्ड फिलहाल मिताली राज के नाम है। मिताली ने 89 टी20 मुकाबलों में 37.52 की औसत से 2364 रन बनाए हैं। फिलहाल, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हरमनप्रीत सिंह मिताली से ज्यादा पीछे नहीं है, उन्होंने 121 टी20 मुकाबलों में 26.35 की औसत से 2319 रन बनाए।

ये भी पढ़े … महाराष्ट्र गए कमल नाथ पर नरोत्तम मिश्रा का शायराना अंदाज में तंज

स्मृति मंधाना होंगी खास क्लब में शामिल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में एंट्री लेने से बस 29 रन दूर है। उन्होंने अभी तक 84 टी-20 इंटरनेशनल में 25.9 की औसत से 1971 रन बनाए है। वह टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

अगर आज के मैच उनके बल्ले से 29 रन निकलते है तो वह टी-20 क्रिकेट में 2000 का आकड़ा पूरा कर लेंगी। ऐसे में मंधाना पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के क्लब में शामिल हो जाएंगी। अभी तक भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सिर्फ चार खिलाड़ियों ने 2000 रन बनाए है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर शामिल हैं।