कंगारुओं को दो विकेट से हराकर भारत ने जीता पहला टी20 मैच, सीरीज में 1-0 की बढ़त

india won

Australia vs India T20 Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को विशाखापट्टनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 209 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर 80 रन बनाए। ईशान किशन ने 58 रन, यशस्वी जयसवाल ने 21 रन, तिलक वर्मा ने 12 रन बनाकर आउट हो गए। रिंकू सिंह ने 22 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा तनवीर सांघा ने दो विकेट लिए। वहीं जेसन बेहरेनडॉर्फ, मैथ्यू शॉर्ट और सीन एबॉट ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा जोश इंगलिश ने 50 गेंद पर 110 रन बनाए। साथ ही उन्होंने शतकीय पारी खेलते हुए 11 चौके और आठ छक्के लगाए। स्मिथ ने 52 रन का पारी खेली। टिम डेविड ने नाबाद 19 रन बनाए। मैथ्यू शॉर्ट 13 रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस स्टोइनिस ने सात रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, शॉन एबट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ और तनवीर सांघा।

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News