Commonwealth Games 2022 : भारतीय हॉकी टीम ने घाना पर दर्ज की धमाकेदार जीत, हरमनप्रीत सिंह ने जमाई हैट्रिक

हरमनप्रीत ने टीम के लिए दूसरा, छठां और ग्याहरवां गोल दागा।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शायद मन बना लिया है कि वह यहां बर्मिंघम से कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला पदक लेकर ही स्वदेश लौटेगी क्योंकि उन्होंने अपने पहले ही लीग मुकाबले में उन्होंने घाना पर 11-0 के अंतर से जीत हासिल की है। टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में हरमनप्रीत ने हैट्रिक जमाई, जिन्होंने टीम के लिए दूसरा, छठां और ग्याहरवां गोल दागा।

मनप्रीत एंड कंपनी ने शुरुआत से ही घाना के खिलाफ आक्रमक रवैया अपनाया और पहले ही क्वार्टर में तीन गोल दागे, जहां अभिषेक नैन ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर भारत का खाता खोला। इसके बाद 10वें मिनट में भारत के उपकप्तान हरमनप्रीत ने गोलपोस्ट में डाला और पहले क्वार्टर के खत्म होने से ठीक पहले शमशेर सिंह ने गोल कर भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया। शमशेर सिंह ने दो दिन पहले ही अपना 25वां जन्मदिन मनाया था। शमशेर का ये इंटरनेशनल करियर का 9वां गोल है, जबकि युवा अभिषेक ने अपने 15वें मैच में अपना 8वां गोल किया। हरमनप्रीत के अब 150 मैचों में 110 गोल हो चुके है।

दूसरा क्वार्टर

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने घाना को बिल्कुल मौका ना देते हुए दो गोल दागे, जहां 20वें मिनट में आकाशदीप और 22वें मिनट में जुगराज सिंह ने गोल दागे। आकाशदीप का यह 89वां इंटरनेशनल गोल था, जबकि युवा जुगराज का यह 14वें मैच में 6वा गोल है।

तीसरा क्वार्टर

तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर भारत ने घाना पर अटैक कर एक के बाद एक तीन गोल दागे, जहां हरमनप्रीत ने 35वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। इसके बाद नीलकांता शर्मा और वरुण कुमार ने क्रमशः 37वें मिनट और 39वें मिनट में गोल दागे। वहीं तीसरा क्वार्टर खत्म होने के ठीक दो मिनट पहले जुगराज ने मैच का अपना दूसरा गोल किया।

चौथा क्वार्टर

चौथे क्वार्टर में मनदीप सिंह ने 48वें मिनट में गोल कर, भारत की गोल संख्या को दोहरे अंको में पंहुचा दिया, लेकिन मैच का सबसे बड़ा आकर्षण रहा 54वें मिनट में हरमनप्रीत की हैट्रिक।