Commonwealth Games 2022 : भारत ने वेल्स को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश, हरमनप्रीत ने लगाई टूर्नामेंट में दूसरी हैट्रिक

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारत ने वेल्स को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब वह टूर्नामेंट में पदक पक्का करने से बस एक जीत दूर है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारत ने वेल्स को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब वह टूर्नामेंट में पदक पक्का करने से बस एक जीत दूर है।

मैच की बात करे तो पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें एक-दूसरे का डिफेन्स भेदने में नाकाम रही, जिसके कारण पहला क्वार्टर गोलरहित छूटा, लेकिन इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रमक खेल दिखाया और टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक के बाद एक (18वां और 19वां मिनट) दो गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर दोनों का डिफेन्स दमदार रहा लेकिन मैच के ठीक 41वें मिनट में भारत को पेनल्टी मिली जिसे हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील कर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी हैट्रिक पूरी की। हरमनप्रीत मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में है और वह अभी तक 9 गोल दाग चुके है।

इसके बाद चौथे क्वार्टर में गुरजंट ने 49वें मिनट में चौथा गोल दागकर वेल्स को मुकाबले से पूरी तरह बाहर कर दिया। इस दौरान मैच के 55वें मिनट में वेल्स की तरफ से पहला गोल आया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बता दे, इससे पहले भारतीय टीम ने घाना को 11-0 और कनाडा को 8-0 से मात दी थी, जबकि मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ उसे 4-4 के ड्रा से संतोष करना पड़ा था।

महिला टीम भी कर चुकी है क्वालीफाई

उधर, भारतीय महिला हॉकी टीम भी पदक की रेस में बनी हुई है। लीग मुकाबलों में महिला टीम ने घाना, वेल्स और कनाडा को मात दी थी, जबकि उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।