Indian Squad for World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन-चहल बाहर, 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, जानें अपडेट

Indian Squad for World Cup 2023 : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए 5 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया गया है।

चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान स्पष्ट किया है कि यही 15 खिलाड़ी विश्व कप खेलेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि यदि कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले चोटिल नहीं होता है तो इस स्क्वॉड में बदलाव की कोई आशंका नहीं है।

इस बार वर्ल्ड कप 2023, 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगा।

सैमसंग-अश्विन-चहल टीम से बाहर

संजू सैमसंग को वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखा गया है। कुलदीप यादव को टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है। वही युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर रखा गया है। आश्चर्य है कि ऑफ स्पिनर अश्विन को भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

विकेटकीपर की भूमिका पर महत्वपूर्ण सवाल 

हालांकि विकेटकीपर की भूमिका पर महत्वपूर्ण सवाल खड़े हो रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि के एल राहुल और ईशान किशन में से विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाता है। मामले में अजीत अग्रवाल का कहना है कि राहुल नंबर 5 पर शानदार रन स्कोर कर सकते हैं। ऐसे में दोनों से बातचीत करना आवश्यक होगा।

टीम में शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर जैसे युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इसके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी गई है। 

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News