इमर्जिंग मेंस टीम्स एशिया कप 2024 के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, तिलक वर्मा होंगे भारत के कप्तान

BCCI ने इमर्जिंग मेंस टीम्स एशिया कप 2024 के लिए इंडियन टीम का एलान कर दिया है। जानिए इस टीम में किन खिलाडियों को मौका दिया गया है।

इमर्जिंग मेंस टीम्स एशिया कप 2024

इमर्जिंग मेंस टीम्स एशिया कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कप्तानी इस बार तिलक वर्मा को सौंपी गई है। वहीं यह टीम युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी हुई नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक इस टूर्नामेंट में अभिषेक शर्मा, आयुष बदोनी, नेहाल वधेरा और राहुल चाहर जैसे होनहार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

वहीं इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ने भी अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद हारिस को कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम में अब्दुल समद, अहमद दानियाल, हैदर अली और शाहनवाज दहानी जैसे खिलाडियों को शामिल किया गया हैं।

सभी टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया

जानकारी के अनुसार इमर्जिंग मेंस टीम्स एशिया कप में सभी टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। एक ग्रुप में अफगानिस्तान के साथ-साथ बांग्लादेश और श्रीलंका को रखा गया है। जबकि दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात आपस में मैच खेलेंगे। हालांकि देखना होगा की इस खिताब पर कौनसी टीम कब्जा जमाएगा।

जानें भारत के मैच का पूरा शेड्यूल

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला सबसे बड़ा मुकाबला 19 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम 21 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी और 23 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात से मुकाबला होगा। बता दें कि दोनों ग्रुप की शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी, जो 25 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 27 अक्टूबर को होगा।

भारत की टीम

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, आयुष बदोनी, निशांत संधू, रमनदीप सिंह, अनुज रावत, प्रभसिमरन सिंह, नेहाल वधेरा, अंशुल कंबोज, ऋतिक शौकीन, आकिब खान, वैभव अरोरा, रासिख सलाम, साईं किशोर और राहुल चाहर।

पाकिस्तान की टीम

मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्दुल समद, अहमद दानियाल, अराफात मिन्हास, हैदर अली, हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद इमरान जूनियर, ओमैर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, शाहनवाज दहानी, सुफियान मोकीम, यासिर खान और जमान खान।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News